पूनम ने किया जींद का नाम रोशन


जींद : अर्बन इस्टेट निवासी पूनम जाटान ने मिल्ट्री नर्सिंग सर्विस में लेिटनेंट बनकर न केञ्वल अपने मातालृपिता बल्कि जिले का नाम रोशन किया है। लेिटनेंट बनने पर उनकेञ् परिवार में チाुशी का माहौल है। फिलहाल पूनम कमांड हास्पिटल लチानऊ में तैनात हैं और वह जिले की पहली महिला लेिटनेंट हैं।
सेवानिवृा स्टेशन सुप्रीटेंडेंट व पूनम जाटान केञ् दादा उमेद सिंह ने बताया कि पूनम बचपन से ही काफी प्रतिााशाली थी और उसमें सीチाने की ललक थी। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों ाारत स्तर पर कमीशनिंग इन नर्सिंग आफिसर का टेस्ट हुआ था। इसमें छह सौ आवेदकों ने ााग लिया था।
इसमें से साठ का चयन किया जाना था। इनमें से पूनम एक है। उन्होंने बताया कि पूनम केञ् अलावा हरियाणा केञ् सोनीपत जिले की एक अन्य लडकी ने ाी इस टेस्ट को पास करकेञ् मिल्ट्री में स्थान बनाया है। उन्होंने बताया कि जब पूनम चार वर्ष की थी, ताी उसकेञ् पिता उदयराज सिंह की दुर्घटना में मौत हो गई थी। पूनम ने दस जमा दो तक डीएवी में पढाई की और उसकेञ् बाद एमएम कालेज आफ नर्सिंग मुलाना में पढाई की और अब उसका चयन मिल्ट्री नर्सिंग सर्विस में लेिटनेंट केञ् पद पर हुआ है। पूनम की माता कुञ्सुम देवी घरेलू महिला है और वह अपनी बेटी को आगे बढने केञ् लिए हमेशा प्रेरित करती रहती है। दादा उमेद सिंह ने कहा कि वह अपनी पोती केञ् चयन पर काफी チाुश हैं।

Comments